Love Shayari

Love shayari




दिल के लिये हयात का पैगाम बन गईं
बैचैनियाँ सिमट के तेरा नाम बन गईं
***
ज़रूरी तो नहीं जो ख़ुशी दे उसी से प्यार हो।
क्योकि…
सच्ची मोहब्बत अक्सर दिल तोड़ने वालो से
ही होती है….!!
***
दिल टूटा है सम्भलने में कुछ वक्त तो लगेगा,
हर चीज़ इश्क़ तो नहीं कि एक पल में हो जाये।
***
गलत सुना था कि, इश्क आँखों से होता है..
दिल तो वो भी ले जाते है, जो पलकें तक नही उठाते.!
***
आज भी एक सवाल छिपा है,
दिल के किसी कोने में…….
क्या कमी रह गई थी,
तेरा होने में….?
***
मुझे आदत नहीं यूँ हर किसी पे मर मिटने की…!
पर तुझे देख कर दिल ने सोचने तक की मोहलत ना दी ।।
*** 
तेरा नाम था आज किसी अजनबी की जुबान पे …
बात तो जरा सी थी, पर दिल ने बुरा मान
लिया …
***
आज फिर दिल ने इक तमन्ना की,
आज फिर दिल को हमने समझाया…


ख्वाब दिल ने तुझे पाने के देख लिये…..
वरना खुशमिजाज हुआ करते थे,
हम भी कभी
***
दिल ने सोचा था उसे टूट कर चाहेंगे,
सच में चाहा भी बहुत टूटे भी बहुत.
*** 
गुजरा फिर यादों का झोंका ,
दिल ने फिर साँसों को रोका….
***
तेरे लिए इस दिल ने कभी बुरा नही चाहा ।
हां……. यह और बात है कि
……………… मुझे साबित करना नही आया।
***
दिल ने एक उम्मीद बरकरार रखी है….ऐ दोस्तों….,
कही पढ़ लिया था कि सच्ची मोहब्बत लौटकर आती है…!!
***
दिल ने आज फिर तेरे दीदार की ख़्वाहिश रखी है,
फुरसत मिले तो ख्वाब में आ जाना…
***
आज किसी ने बातों बातों में, 
जब उन का नाम लिया
दिल ने जैसे ठोकर खाई, 
दर्द ने बढ़कर थाम लिया
*** 
नहीं में इक़रार महबूब के दिल ने पाया।
उसके नहीं से करार दिल को आया।।
एक नहीं ने मंजिले मोहब्बत को आसाँ बनाया।
नहीं ने दिल की सोई हुई उमंगो को फिर से जगाया।।
***
टूटे हुए दिल ने भी उसके लिए दुआ मांगी,
मेरी साँसों ने हर पल उसकी ख़ुशी मांगी,
न जाने कैसी दिल्लगी थी उस बेवफा से,
के मैंने आखिरी ख्वाहिश में भी उसकी वफ़ा मांगी
***
मैंने कहा वो अजनबी है ।
दिल ने कहा ये दिल की लगी है ।।
मैंने कहा वो सपना है ।
दिल ने कहा फिर भी अपना है ।।
मैंने कहा वो दो पल की मुलाकात है ।
दिल ने कहा ये सदियों का साथ है ।।
मैंने कहा वो मेरी भूल है ।
दिल ने कहा फिर भी कबूल है ।।
मैंने कहा वो मेरी हार है ।
दिल ने कहा यही तो प्यार है ।।

Post a Comment

0 Comments