Hindi jokes


आलसी बच्चा : पापा एक ग्लास पानी देना…
पापा: खुद उठ के पी लो…
बच्चा : प्लीज, दे दो ना…
पापा: अब अगर पानी मांगा तो थप्पड़ मारुंगा…
बच्चा : थप्पड़ मारने आओ तो पानी लेते आना.


  बचे ने मां को बताया- मॉं आजकल बापू के मि‍जाज ठीक नहीं है।
     कल मुझे समझा रहे थे पराई औरतों को अपनी मॉं के समान ही समझना चाहि‍ये।
     

आजकल के बच्चों के दूध के दांत बाद में टूटते हैं, दिल पहले टूट जाते हैं..



चुन्नू - आजकल तो हर चीज की किफायत हो रही है।

मुन्नू - यार वह कैसे?

चुन्नू - हमारे पड़ोस में एक द्रौपदी आंटी रहती हैं, मगर उनका एक ही पति है।


एक महिला एक छोटे लड़के को सड़क पर सिगरेट पीते देखकर अचंभित रह गई।
उसने पूछा- 'क्या तुम्हारे माता-पिता जानते हैं कि तुम सिगरेट पीते हो?
बच्चा बहुत शरारती था। फट्‍ से बोला- क्या आपके  पति यह जानते हैं कि आप राह चलते अजनबी लोगों से बातें करती हैं?


पीताजी (सोनू से)- तुम्हारा रीजल्ट फीर से खराब हुआ है तुम एकदम गधे हो।

सोनू (पिताजी से)- पर दादाजी तो मुझे कहते हैं तुम गधे के बच्चे हो।


एक बच्चा मम्मी से पीटने के बाद,

पापा आप कभी जँगल गये हो?

पापा - नहीँ बेटा! पर क्युँ?

बच्चा - फिर आप ईतना खौफनाक

'आयटम' कहाँ से पकड़ लायेँ।



पिता (पुत्र से) - बेटे तुम इतने महान बनो कि तुम्हारा नाम दुनिया के चारों कोनों में फैले।
            बेटा- पापा महान तो बन जाऊंगा पर एक समस्या है।
            पिता- वह क्या?
            बेटा- दुनिया गोल है, उसके चार कोने हो ही नहीं सकते फिर नाम कैसे चारों कोनों में फैलेगा।


 टीचर  ने स्टूडेंट का लंच पूरा खा लिया और डकारते हुए बोले : बेटा, घर जाकर मेरा नाम तो नहीं लोगे कि मैंने तुम्हारा लंच खा लिया.
बच्चा मासूमियत के साथ : नहीं मास्टर जी, मैं घर जाकर बोल दूंगा कि...कि मेरा खाना कुत्ता खा गया.
         


पप्पू स्कूल  की लड़की से बोला:
“आई लव यू, अब तुम मुझे बोलो..”
लड़की : “मैं अभी जा कर सर को बोलती हूँ” .
पप्पू : “पगली सर को मत बोल, उनकी तो शादी हो गयी है”




साधू:- बच्चा, तुझे स्वर्ग मिलेगा, लाओ कुछ दक्षिणा दे जाओ।
            लड़का:- ठीक है दक्षिणा में आपको मैंने दिल्ली दी।
साधू :- दिल्ली क्या तुम्हारी है ? जो मुझे दे रहे हो।
लड़का :- तो स्वर्ग क्या तेरे बाप ने खरीद रखा है,
जो तू उधर के प्लाट यहाँ बांट रहा है।



एक पहली कक्षा का छात्र  एक सप्ताह तक लगातार देर से स्कूल आया   मैडम ने पूछा- तुम रोज लेट स्कूल क्यों आते हो?
            बच्चे  ने नजरें झुकाते हुए कहा- मैडम! आप मेरी ज्यादा चिंता ना किया करें, सब बच्चे गलत समझते हैं.



रामू  ने डबल सिम वाला मोबाइल खरीदा तो एक नई सिम और खरीद ली.
 घर जाकर रामू  ने अपने बेटे से कहा – “बेटे, मैंने नया सिमकार्ड खरीदा है … अपने मोबाइल में ये नंबर सेव कर लो 99xxxxxxxx. ”
 बेटा – “ओके पापा, कर लिया …”
 रामू  – “किस नाम से सेव किया बेटा ?”
 बेटा – “पापा नं. 2 …. !”




टीचर  ने की पप्पू की पिटाई

पप्पू का गरम हुआ खून..

गया कब्रिस्तान और टीचर की,
फोटो टांग के लिख दिया
COMING SOON!




बस के कंडक्टर ने एक बच्चे से पूछा-
तुम हर रोज दरवाजे के पास ही खड़े रहते हो .तुम्हारा बाप चौकीदार है क्या?
बच्चा  बोला- तुम हमेशा मुझसे पैसे मांगते रहते हो,
तुम्हारा बाप भिखारी है क्या?



एक बच्चा  मंदिर में जाकर भगवान के सामने हाथ जोड़ कर प्रार्थना कर रहा था,
हे भगवान, पंजाब की राजधानी दिल्ली को बना दो। तभी वहाँ एक पुजारी आया।
पुजारी- भाई तुम्हें पंजाब की राजधानी से क्या कष्ट है।
तुम ऐसा भगवान से क्यों माँग रहे हो?

बच्चा  - क्योंकि मैंने एक्जाम में पंजाब की राजधानी दिल्ली लिख दी है।
   



एक क्लास में एक शिक्षिका ने बच्चों का हौंसला बढाने के लिए एक नुस्खा निकाला।
शिक्षिका: जिन बच्चों ने एक पाठ याद किया है वो मेरे हाथ पर किस करें।
शिक्षिका: जिन बच्चों ने 2 पाठ याद किये हैं, वो मेरे दोनों गालों पर किस करें।
तभी पप्पू बोलता है, “मैडम बिस्तर बिछा लो।”
शिक्षिका: क्यों?
पप्पू: क्योंकि मुझे पूरी किताब याद है।



पिता - बेटा ,आज स्कूल में शैतानी तो नहीं की ?
पुत्र - नहीं पिता जी ,आज तो मै शान्ति से बेंच पर खड़ा रहा . 




छुटकू: मम्मी मैं अब समझ गया बहुत ही गरीब लोग कैसे होते हैं?
मम्मी: क्यों? कैसे होते हैं गरीब लोग?
छुटकू: कल सीमा ने पचास पैसे क्या निगल लिये उसके मम्मी-पापा तो हैरान परेशान होकर इधर-उधर भागने लगे।
50 पैसे के लिए उसे तुरन्त ही मोटरसाईकिल पर बैठा डॉक्‍टर के पास ले गये।




चिंटू (मां से)- आपने कहा था कि परियो के पंख होते है और वह उड़
सकती है?
मां (चिंटू से)- हां, वह उड़ सकती है।
चिंटू (मां से)- कल रात डैडी नौकरानी से कह रहे थे कि तुम परी हो, वह
कब उड़ेगी?
मां (गुस्से से)- बेटा वह कल सुबह होते ही उड़ जाएगी।
     



मां (बेटे से), ''राजू, तुमने पापा की चिट्ठी का जवाब भेज दिया?''
राजू-''नहीं।'
मां, ''क्यों?''
राजू, ''आपने ही तो कहा था कि अपने से बड़ों को कभी भी जवाब नहीं देते।''
     



बेटा – बापू इधर आ .. पिता – ऐसे नही बुलाते बेटा , पापा को इज्जत के साथ बुलाते हैं. बेटा – बापू इज्जत के साथ इधर आ जा .

Post a Comment

0 Comments