Brother Sister Love quotes



 Brother Sister Love quotes





खुबसूरत एक रिश्ता तेरा मेरा है,
जिस पे बस खुशियों का पहरा है।
नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,
क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी बहना मेरी हैं।



बड़ी बहन होती हैं मम्मी-पापा से बचाने वाली,

और छोटी बहन होती हैं पीठ पीछे छुपाने 





प्यार में यह भी जरूरी हैं,
बहनों की लड़ाई के बिना जिन्दगी अधूरी हैं.




भाई जितना भी तंग करें बहनों को,
मगर बहनों की जान होते हैं भाई.



कामयाबी तुम्हारें कदम चूमें,
खुशियाँ तुम्हारे चारों ओर हो,
पर भगवान से इतनी प्रार्थना करने के लिए,
अपनी बहन को कुछ तो घूस दो.



बहनें होती हैं प्यारी,
बातें करती हैं निराली,
खुशियाँ देती हैं बहुत सारी.




ऐ ख़ुदा, मेरी दुआओं में इतना असर रहें,
फूलों से भरा सदा मेरी बहना का घर रहें.




मांगी थी दुआ हमने रब से,
देना मुझे एक प्यारी ‘बहन’ जो अलग हो सबसे,
उस ख़ुदा ने दे दी एक प्यारी सी ‘बहन’
और कहा – सम्भालों ये ‘अनमोल’ हैं सबसे



वो बचपन की शरारते,वो झूलों पे खेलना
वो माँ का डांटना,वो पापा का लाड-प्यार
पर एक चीज़ और जो इन सब में ख़ास है
वो है मेरी प्यारी बहन का प्यार



याद आता है अक्सर वो गुज़रा हुआ ज़माना,
तेरी मीठी सी आवाज़ में भाई कहकर बुलाना,
वो सुबह स्कूल के लिए तेरा मुझको जगाना,
अब क्या करे बहना यही है ज़िन्दगी का कहना



मिला है कितना प्यार मुझे तुझसे ओ बहना,
कैसे मैं ये दो लफ्जो में बतलाऊ,
तू रहे खुश हमेशा इसी दुआ के साथ,
आज मैं सर को झुकाऊ…।।



चेहरे पर तुम्हारे चाँद सा नूर हो,
सदा हर गम हर मुश्किल तुमसे दूर हो।
कामयाबी सदा तुम्हारे कदम चूमे,
जीवन में हम ना कभी एक दूसरे से दूर हो।



ऐ रब, मेरी दुआओं में असर इतना रहे,
मेरी बहन का दामन हमेशा खुशियों से भरा रहे।



आज दिन बहुत खास हैं,
बहन के लिए कुछ मेरे पास है,
उसके सुकून के खातिर ओ बहना
तेरा भाई हमेशा तेरे आस-पास ही रहना



दर्द हो जो उसे कभी, टूट जाता हूँ मैं,
खुशी में उसकी, फूला नहीं समाता हूँ मैं।
आँखें नम ना हों तेरी कभी,
चलता रहे हमारा प्यार यूँ ही।
दुआ माँग, करता हूँ रब से ये पुकार,
मिले हर जन्म में मेरी बहना मुझे, हर बार।



दुनियाँ की हर ख़ुशी तुझे दिलाऊंगा मैं,
अपने भाई होने का हर फ़र्ज़ निभाऊंगा मैं।



आज दिन बहुत खास हैं, बहन के लिए कुछ मेरे पास है, उसके सुकून के खातिर ओ बहना. तेरा भाई हमेशा तेरे आस-पास हैं....



याद आता है अक्सर वो गुज़रा हुआ ज़माना,तेरी मीठी सी आवाज़ में भाई कहकर बुलाना,वो सुबह स्कूल के लिए तेरा मुझको जगाना,अब क्या करे बहना यही है ज़िन्दगी का कहना



ऐ रब, मेरी दुआओं में असर इतना रहे,
 मेरी बहन का दामन हमेशा खुशियों से भरा रहे,...




बहन का प्यार किसी दुआ से कम नही होता,
वो चाहें दूर भी हो तो कोई गम नही होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,
पर भाई-बहन का प्यारी कभी कम नही होता.



ख़ुश किस्मत होती हैं वो बहन जिसके
 सर पर भाई का हाथ होता हैं,
हर परेशानी में उसके साथ होता हैं,
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनानातभी 
तो इस रिश्तें में इतना प्यार होता हैं.




खुबसूरत एक रिश्ता तेरा मेरा है,
जिस पे बस खुशियों का पहरा है।
नजर न लगे कभी इस रिश्ते को,
क्योंकि दुनिया की सबसे प्यारी बहना मेरी हैं




ये लम्हा कुछ खास हैं,
बहिन के हाथों में भाई का हाथ हैं,
ओ बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ ख़ास है,
तेरे सुकून की खातिर मेरी बहना,
तेरा भाई हमेशा तेरे साथ हैं..।।।।




ए रब मेरी दुआओं में असर इतना रहे
मेरी बहिन का दामन हमेशा खुशियों से भरा रहे
अगर वो कभी हो अँधेरे में तो उसका हम
सफ़र उसके साथ रहे।सदा उसके प्यार का
 दिया मेरी बहिन की राँहो में जला रहेउन दोनों 
की जोड़ी हमेशा बरक़रार रहेउस ऊपर 
वाले की दुआओं का हाथ सदा उनके सर पे बना रहे।



मांगी थी दुआ हमने रब से,
देना मुझे एक प्यारी ‘बहन’ जो अलग हो सबसे।
उस ख़ुदा ने दे दी एक प्यारी सी ‘बहन’और कहा 
– सम्भालों ये ‘अनमोल’ हैं सबसे




वो बचपन की शरारते, 
वो झूलों पे खेलनावो माँ का डांटना, 
वो पापा का लाड-प्यार।
पर एक चीज़ और जो इन सब में ख़ास हैवो है 
केमेरी प्यारी बहन का प्यार..।।।



याद आता है अक्सर वो गुज़रा हुआ ज़माना
,तेरी मीठी सी आवाज़ में भाई कहकर बुलाना
,वो सुबह स्कूल के लिए तेरा मुझको जगाना,
अब क्या करे बहना यही है ज़िन्दगी का तराना।



बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता
वो चाहे दूर भी हो तो कोई गम नहीं होता
,अक्सर रिश्ते दूरियों से फिके पड जाते है,
पर भाई बहन का प्यार कभी कम नहीं होता




ख़ुशकिस्मत होती हैं वो बहन 
जिसके सर पर भाई का हाथ होता हैं,
हर परेशानी में उसके साथ होता हैं,
लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना
तभी तो इस रिश्तें में इतना प्यार होता
हैं।



कभी लगती है दादी अम्मा
तो कभी डांटती जैसे हो मेरी मम्मा।
कभी गुस्सा हो रूठ जाती
तो कभी प्यार से पास बुलाती
।कभी टप टप आंसू बहाती
तो कभी मंद मंद ही मुस्काती।
दिल की बड़ी ही नेक है,
 सच कहूँतो मेरी बहना लाखों में एक है।




बहन का प्यार किसी दुआ से कम नही होता,
वो चाहें दूर भी हो तो कोई गम नही होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,
पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नही होता।



बड़े होकर भाई-बहन कितने दूर हो जाते हैं,
इतने व्यस्त है सभी कि,
मिलने से भी मजबूर हो जाते हैं।



बहन चाहे भाई का प्यार,
नहीं चाहे महंगे उपहार,
रिश्ता अटूट रहे सदियों तक,
मिले मेरे भाई को खुशियाँ अपार।



बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता,
वो चाहे दूर भी हो तो कोई गम नहीं होता,
अक्सर रिश्ते दूरियों से फ़िके पड़ जाते हैं,
पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नहीं होता है



हर बहना करती हैं ईश्वर से दुआ,
भाई को मिले जिंदगी खुशनुमा,
कभी ना हो उसके माथे पर लकीरे,
जीवन की हो सदा सुन्दर
तस्वीरें।




खुबसूरत एक रिश्ता तेरा मेरा है,
सबसे प्यारा है भैया मेरा,
कौन कहता है खुशियाँ ही सब होती हैं जहां में,
मेरे लिए तो खुशियों से भी अनमोल है भैया मेरा।


सब से अलग हैं भैया मेरा,
सब से प्यारा है भैया मेरा,
कौन कहता हैं खुशियाँ ही सब होती हैं जहाँ में,
मेरे लिए तो खुशियों से भी अनमोल हैं भैया मेरा



 #बेहन का #प्यार किसी #दुआ से कम नही होता,
#वो चाहे #दूर भी हो तो कोई #ग़म नही होता,
#अक्सर रिश्ते दुरियो से फीके पड़ जाते है,
#पर भाई #बहन का #प्यार कभी कम नहीं होता..!




 #घर में जब कोई आपके #साथ नहीं होता,
#भाई तब भी आपके साथ #खड़ा होता है..!



#Me - चल जल्दी से चाय बना.!
#बहन- नहीं बनाउंगी,
तुझसे पिछले महीने के 12 तारीख को सुबह 8 बजे एक गिलास_पानी मांगी थी,
तूने लाकर_दिया था क्या ?😝



#Lucky होती है वो #Girls
जिनकी बड़ी #बहन उनकी
#Freind भी होती है..!




दूसरे की #बहन के बारे में उतना ही बोलो,
जितना खुद की #बहन के बारे में सुन सको..!



कितना 🌻प्यारा कितना 🌹#सुंदर ये सारा संसार है,
इस #संसार मे सबसे प्यारा 🌺#भाई_#बहन🌺 का 🌸#प्यार है...



हर #भाई और #बहन
तेरी मेरी #बनती नहीं,
तेरे #बिना मेरी #चलती नहीं..



 #बहन चाहे #भाई का #प्यार...
नहीं चाहे #महंगे #उपहार,
#रिश्ता #अटूट रहे #सदियों तक....
मिले मेरे #भाई को #खुशियां #अपार....



कल मेरी #बहन 👱‬ का #‎Call‬ 📞 आया और #उसने कहा,
#भाई 😎 मुझे वही #भाभी‬ 👩 #चाइये जिसके लिए तू #Status 📝 डालता है ..!



#प्यार वो हैं....😍😍
जब #बहन कहती हैं-
"देखूंगी मेरी #शादी के बाद तेरा #काम कौन करेगा😍



 #बहन वो #दोस्त है जो थामती तो #हाथ है,
पर स्पर्श #दिल को करती है...!



#बहन तो #वो होती #है,
जो कभी आप को #अकेले Selfie
लेने नही देती और इधर उधर से भाग
-_-_-_-#के Selfie मै आ जाती है..!



 #बहन से अच्छा दोस्त और कोई नहीं हो सकता, और मेरी #Moti
तुमसे अच्छी कोई और #sister हो ही नहीं सकती..!



 #बहन चाहे कितनी भी #पतली क्यों न हो,
#भाई हमेशा कहता #Moti ही बोलेगा...



हां मैं #रावण बनना चाहूंगा..
जो #बहन के लिये #भगवान से भी टकरा जाये 😬



🤗 #लोग पूछते हैं इतने #गम😔 में भी #खुश 😊क्युँ हो..
मैने 💂🏻‍♀कहा #दुनिया🌍 साथ दे न दे.. मेरी💂🏻‍♀ #बहन👭 तो #साथ😎 हैं..



Khushkismat hótí hài वो बहने, जिसके सर pàr Bhài का हाथ होता hài,
हर परेशानी mé उसका साथ होता hài, लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना,
तभी तो रिश्ते mé प्यार होता hài



आसमान पर सितारे हैं जितने उतनी जिन्दगी हो तेरी,
किसी की नजर ना लगे दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी. ।



आपकी बहन होने पर आता है खुद पर नाज मुझे दूर होकर भी आप दूर नहीं होता है एहसास मुझे




Post a Comment

0 Comments