Indian army Status

 Army Status 50+




सीमा नहीं बना करतीं हैं काग़ज़ खींची लकीरों से,
 ये घटती-बढ़ती रहती हैं वीरों की शमशीरों से.

मिलते नही जो हक वो लिए जाते हैं,
 है आजाद हम पर गुलाम किये जाते हैं,
 उन सिपाहियों को रात-दिन नमन करो,
 मौत के साए में जो जिए जाते हैं.


जब हम तुम अपने महबूब की आँखों में खोये थे,
जब हम तुम खोयी मोहब्बत के किस्सों में खोये थे,
सरहद पर कोई अपना वादा निभा रहा था,
वो माँ की मोहब्बत का कर्ज चुका रहा था.



कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेना,

कभी तपती धूप में जल के देख लेना,

कैसे होती हैं हिफ़ाजत मुल्क की,

कभी सरहद पर चल के देख लेना

जिसकी वजह से पूरा हिन्दुस्तान चैन से सोता हैं,
 कड़ी ठंड, गर्मी और बरसात में अपना धैर्य न खोता हैं.


जिसकी वजह से पूरा हिन्दुस्तान चैन से सोता हैं,
कड़ी ठंड, गर्मी और बरसात में अपना धैर्य न खोता हैं.
फ़ौजी की मौत पर परिवार को दुःख कम और गर्व ज्यादा होता हैं, ऐसे सपूतो को जन्म देकर माँ का कोख भी धन्य हो जाता हैं.


हर पल हम सच्चे भारतीय बनकर देश के प्रति अपना फर्ज निभायेंगे.
जरूरत पड़ी तो लहू का
एक-एक कतरा देकर इस धरती का कर्ज चुकायेंगे.

सरहद पर एक फौजी अपना वादा निभा रहा हैं,
 वो धरती माँ की मोहब्बत का कर्ज चुका रहा हैं.



किसी गजरे की ख़ुशबू को महकता छोड़ के आया हूँ,

 मेरी नन्ही से चिड़िया को चहकता छोड़ के आया हूँ,

 मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत माँ,

 मैं अपनी माँ की बाहों को तरसता छोड़ के आया हूँ.

मेरे जज्बातों से मेरा कलम इस कदर वाकिफ हो जाता हैं,

 मैं इश्क भी लिखना चाहूँ तो इन्कलाब लिखा जाता हैं.



मरने के बाद भी जिसके नाम मे जान हैं,

ऐसे जाबाज़ सैनिक हमारे भारत की शान है.

 आर्मी तो है देश की शान,
 जिन्दादिली है जिसकी पहचान
.

दूध और खीर की बात करते हों,
हम तुम्हे कुछ भी नही देंगे,
कश्मीर की तरफ नजर भी उठाया,
तो लाहौर भी छीन लेंगे.



नींद उड़ गया यह सोच कर,

हमने क्या किया देश के लिए,

आज फिर सरहद पर बहा हैं

खून मेरी नींद के लिए.

फ़ौजी की मौत पर परिवार को दुःख

कम और गर्व ज्यादा होता हैं,

ऐसे सपूतो को जन्म देकर माँ 

का कोख भी धन्य हो जाता हैं.


जब हम तुम अपने महबूब की आँखों में खोये थे,
जब हम तुम खोयी मोहब्बत के किस्सों में खोये थे,
सरहद पर कोई अपना वादा निभा रहा था,
वो माँ की मोहब्बत का कर्ज चुका रहा था.

जहर पिलाकर मजहब का, इन कश्मीरी परवानों को,
भय और लालच दिखलाकर तुम भेज रहे नादानों को,
खुले प्रशिक्षण, खुले शस्त्र है खुली हुई शैतानी है,
सारी दुनिया जान चुकी ये हरकत पाकिस्तानी है,

Post a Comment

0 Comments